कोरोना की संभावित तीसरी लहर के लिए अभी से रहें तैयार: आर्यका अखौरी

संजय सिंह
Bhadohi.
जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कोविड संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए अभी से व्यापक तैयारियों का निर्देश दिया है। जिलाधिकारी ने कहा कि आईसीसीसी पूरी तरह सक्रिय रहे। कोविड की रफ्तार कम होने पर भी किसी तरह की शिथिलता न बरती जाए।

बताया कि वर्तमान में होम आइसोलेशन वाले मरीजों को समय से दवाओं की किट प्रदान की जा रही है। उनकी फीडिंग गूगल शीट पर प्रतिदिन अपडेट की जा रही है, यह सुनिश्चित किया जाए। होम आइसोलेशन वाले मरीजों से प्रतिदिन संपर्क कर निगरानी रखी जाए। उन्होंने निर्देश दिया कि आईसीसीसी के सदस्य प्रभावितों के स्वास्थ्य की जानकारी समय-समय पर लेते रहें।

जिलाधिकारी ने कहा कि निगरानी समितियां सभी लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक करें। सर्दी खांसी, बुखार या अन्य लक्षण प्रतीत होने पर संबंधित लोगों को मेडिकल किट अवश्य वितरित की जाए। इसके अलावा डोर टू डोर सर्वे, वैक्सीनेशन और टेस्टिंग कार्य में तेजी लाई जाए। लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति जागरुक किया जाए।

18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग लगवाएं टीका
जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से अपील की है कि 18 वर्ष से ऊपर के सभी लोग टीकाकरण अवश्य कराएं। टीकाकरण के बारे में फैली अफवाहों वह झूठी खबरों पर विश्वास न करें। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अति महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से घबराएं नहीं, धैर्य से काम लें। जिलाधिकारी ने मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की है।