प्रशिक्षण देने के लिए संस्थाओं से मांगे गए आवेदन, 17 जून तक करें अप्लाई

संजय सिंह
Bhadohi.
पिछड़ा वर्ग के युवक/युवतियों को कंप्यूटर का प्रशिक्षण देने के लिए नी-लीट से संबद्ध संस्थाओं से आवेदन मांगे गए हैं। आवेदन दस जून से 17 जून के मध्य किया जाएगा। संस्थाओं का अंतिम चयन अभिलेखों के परीक्षण और स्थलीय सत्यापन के बाद किया जाएगा।

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी अजय कुमार सिंह ने बताया कि पिछड़ा वर्ग कल्याण अनुभाग द्वारा पिछड़े वर्ग के बेरोजगार युवक/ युवतियों के लिए ट्रिपल सी और ओ लेवल कंप्यूटर प्रशिक्षण योजना चलाई जा रही है। इस वर्ष नीलीट से मान्यता प्राप्त संस्थाओं द्वारा अन्य पिछड़े वर्ग के युवक/ युवतियो को प्रशिक्षित कराने के लिए आवेदन किया जा सकता है।

ऑनलाइन आवेदन 10 जून से 17 तक किया जा सकेगा। पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट backwardwelfareup.gov.in पर दिए गए लिंक एवं obccomputertraining.upsdc.gov.in से निर्धारित प्रारूप पर संस्था द्वारा ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।
बताया कि संस्था द्वारा ऑनलाइन आवेदन में भरी गई सूचना एवं उपलब्ध कराए गए अभिलेखों का परीक्षण तथा संस्था की आधारभूत संरचनाओं का भौतिक सत्यापन कराने के बाद प्रशिक्षण के लिए संस्थाओं का चयन किया जाएगा।