वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले एकदिनी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करेंगे एलेक्स कैरी

Bridgetown. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में एलेक्स कैरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।नियमित कप्तान एरोन फिंच चोटिल हो गए हैं,जिसके बाद कैरी को ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान नियुक्त किया गया। कैरी ऑस्ट्रेलिया के चौथे विकेटकीपर हैं,जिन्हें कप्तान की जिम्मेदारी मिली है। कैरी से पहले एडम गिलक्रिस्ट (17 मैच), इयान हीली (8) और टिम पेन (5) बतौर विकेटकीपर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान संभाल चुके हैं।इसके अलावा कैरी ऑस्ट्रेलिया के 26वें एकदिवसीय कप्तान हैं।ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिनी आज रात खेला जाएगा।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को कहा कि पिछले शुक्रवार को सेंट लूसिया में पांचवें ट्वेंटी 20 में बल्लेबाजी करते हुए फिंच के घुटने में चोट लग गई थी और एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उनकी फिटनेस का आकलन दिन-प्रतिदिन के आधार पर किया जाएगा। कैरी ने कहा, “मैं टीम का नेतृत्व करने में सक्षम होने के लिए गहराई से सम्मानित महसूस कर रहा हूं। ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान बनना मेरे लिए सम्मान की बात है। मुझे कप्तान की भूमिका देने के लिए मैं मैनेजमेंट का बेहद आभारी हूं।”

उन्होंने कहा,“फिंच हमारे कप्तान हैं और जब वह पूरी तरह से फिट होंगे तो हम उनका खुले हाथों से स्वागत करेंगे, इसलिए अभी के लिए मुझे उम्मीद है कि मैं उनके उच्च मानकों पर भूमिका निभा सकता हूं।”उन्होंने कहा,”वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ इस समूह का नेतृत्व करना एक बड़ी चुनौती है और जब तक मेरे पास अवसर है, मैं इसके लिए बहुत उत्सुक हूं।”बता दें कि पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला में ऑस्ट्रेलिया को वेस्टइंडीज के हाथों 4-1 से हार का सामना करना पड़ा था।