24 घंटे में धरा गया नाबालिग से दुष्कर्म का आरोपी

आलोक गुप्ता
Prayagraj.
नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी को बारा थाने की पुलिस ने 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी का चालान भेज दिया है। एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक यमुनापार सौरभ दीक्षित के मार्गदर्शन में चलाए जा रहे अभियान के क्रम में उक्त गिरफ्तारी की गई है।

बारा के थाना प्रभारी टीकाराम वर्मा ने बताया कि 24 घंटा पूर्व, थाना क्षेत्र चामू गांव के जंगल में एक नाबालिक लडक़ी को बहला-फुसलाकर दुष्कर्म का मामला सामने आया था। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए सुसंगत धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू की गई और आरोपित सोनू पुत्र अभयराज बिंद (निवासी ग्राम पहलू का पूरा, जारी, थाना कौंधियारा) को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार हुए आरोपी की सगी बहन की शादी चामू, बारा में हुई है। वह अक्सर अपनी बहन के घर आता जाता था। इसी दौरान उसका एक नाबालिग से प्रेम-प्रसंग शुरू हो गया। तकरीबन एक साल से दोनों का आपस में प्रेम-प्रसंग चल रहा था।
बताया कि एक दिन पहले सोनू अपनी बहन के घर आया था। इसी दौरान उसने बहाने से नाबालिग पीडि़ता को समीप के जंगल में बुलाया और उसके साथ मनमानी की। हालांकि इस दौरान किशोरी के शोर पर कुछ लोग जंगल की तरफ दौड़े तो आरोपी मौके से भाग निकले।

पीडि़ता की तहरीर के आधार पर बार पुलिस ने धारा 376, पास्को एक्ट व एससीएसटी एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। बारा थाना प्रभारी टीकाराम वर्मा ने बताया आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें बनाई गई थीं। देर रात तक गश्त पर रही पुलिस टीम आरोपी सोनू को धर दबोचा।