डोंबिवली एमआईडीसी आवासीय क्षेत्र में सड़कों के लिए 110 करोड़ निधी मंजूर

अगले महीने शुरू हो जाएगा काम- सांसद श्रीकांत शिंदे
आईजीआर संवाददाता
डोंबिवली
. औद्योगिक क्षेत्र सहित डोंबिवली एमआईडीसी (Dombivli MIDC) क्षेत्र में सड़कों की हालत खस्ता है, पिछले 20 वर्षों से आवासीय क्षेत्र में सड़कों की मरम्मत नहीं की गई है। अनेको बार इस रास्ते के काम के लिए निधी की घोषणा हुई लेकिन कभी शुरू नही हुआ। आखिरकार इन सड़कों के काम के लिए 110 करोड़ रुपए निधी मंजूर किया गया (Rs 110 crore was sanctioned for the work of these roads)।

शुरुआती दौर में यह तय नहीं हो पाता था कि इन सड़कों की मरम्मत एमआईडीसी करेगा कि या केडीएमसी (KDMC)? हालांकि, उसके बाद यह स्पष्ट हो गया कि औद्योगिक क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण एमआईडीसी के द्वारा किया जाएगा और आवासीय क्षेत्रों में सड़कों का निर्माण केडीएमसी के द्वारा किया जाएगा। केडीएमसी के पास धन की कमी थी, इसलिए मनपा ने एमएमआरडीए से धन के लिए संपर्क किया एमएमआरडीए ने आखिरकार आवासीय क्षेत्रों में सड़कों के लिए 57 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं।

( ये भी पढ़िए – राज्य को कोरोना मुक्त करने की नई पहल, कोरोना मुक्त गांव को दिए 50 लाख रुपये)

एमआईडीसी ने औद्योगिक क्षेत्रों में सड़कों के लिए 53 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। वास्तव में, काम शुरू होने में एक महीने का समय लगेगा, बारिश के दौरान आवासीय क्षेत्र के सड़को की मरम्मत केडीएमसी करेगी, ऐसा सांसद शिंदे ने कहा। इस मौके पर जिलाप्रमुख गोपाल लांडगे, उपजिलाप्रमुख सदानंद थरवल, शिवसेना शहरप्रमुख राजेश मोरे, पूर्व नगरसेवक दिपेश म्हात्रे (Deepesh mhatre) के साथ अनेक पदाधिकारी मौजूद थे।